तीन दिवसीय ट्राइबल ट्रेड फेयर 14 अक्टूबर से

 


मेले में जनजातीय संस्कृति की दिखेगी झलक

 रांची। राजधानी के पुरुलिया रोड स्थित लोयोला ग्राउंड में द ट्राइबल हब के सौजन्य से ट्राईबल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जाएगा। मेला का शुभारंभ 14 अक्टूबर को पूर्वाह्न 10 बजे होगा।

श्री साईं सेल्फ सर्पोटिंग इंडस्ट्रियल कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड रांची के तत्वावधान में 14 से 16अक्टूबर तक आयोजित होने वाले ट्राइबल ट्रेड फेयर में झारखंड सहित अन्य राज्यों की जनजातीय संस्कृति की झलक दिखेगी। विभिन्न प्रांतों के पारंपरिक लजीज व्यंजनों के स्टाल भी उपलब्ध होंगे। 

 इस संबंध में श्री साईं सेल्फ सर्पोटिंग इंडस्ट्रियल कोऑपरेटिव सोसायटी लिमिटेड के अध्यक्ष लक्ष्मण अधिकारी ने रविवार को लोयोला इंस्टिट्यूट में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि मेले में रेडीमेड गारमेंट्स, खाद्य पदार्थ, सजावट के सामान, हैंडलूम के उत्पाद सहित अन्य प्रकार के घरेलू और उपयोगी उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई जाएगी। मेले में कुल एक सौ स्टॉलधारक होंगे, जो विभिन्न उत्पादों को प्रदर्शित करेंगे। 

 ट्राईबल ट्रेड फेयर के संयोजक राहुल दीपक मिंज ने बताया कि मेले में जनजातीय समुदाय के कल्याणार्थ संचालित सरकारी योजनाओं की जानकारी से संबंधित स्टॉल भी रहेंगे। इसके अलावा विभिन्न वित्तीय संस्थानों द्वारा जनजातीय बहुल आबादी के लिए विशेष रूप से चलाई जा रही योजनाओं के तहत वित्तीय सहायता प्राप्त करने संबंधी जानकारियां भी साझा की जाएंगी। उन्होंने बताया कि माइक्रोफाइनांस और फिनेंशियल एवं मार्केटिंग विषयों पर कार्यशाला भी आयोजित की जाएगी। ट्रेड फेयर में आकर्षक फैशन शो, जतरा बैंड डिस्प्ले व क्ले आर्ट पर भी कार्यशाला का आयोजन किया जाएगा। स्कूल ऑफ म्यूजिक आर्ट एंड ट्रेनिंग के सौजन्य से जतरा बैंड डिस्प्ले किया जाएगा। 

उन्होंने बताया कि जनजातीय व आदिवासी बहुल क्षेत्रों की आर्थिक समृद्धि और महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा देने के उद्देश्य से निजी क्षेत्र की संस्था की ओर से झारखंड में पहली बार ट्राइबल ट्रेड फेयर का आयोजन किया जा रहा है। प्रेस वार्ता में संस्था के सलाहकार शरदिंदु कुमार झा, अनूप मिंज, नेहा तिग्गा, अमन सिंह सहित अन्य मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image