इराकी( कलाल) हुए मुखर, बीसी 1 में शामिल करने की मांग

 


लोहरदगा में कलाल इराकी बिरादरी को एनेकचर 1 में शामिल करने की उठी मांग

रांची, गुमला, लोहरदगा के बिरादरी हुए शामिल
                         वीडियो देखें ☝

लोहरदगा यंग इराकी के कन्वीनर बने मुश्ताक

लोहरदगा: जमीयत इस्लाहुल इराकीन लोहरदगा एवं गुमला की एक अहम बैठक आज दिनांक 23 अक्टूबर 2022 दिन रविवार को अलशिफा बैंक्वेट्स में हुई। जिसकी अध्यक्षता हाफिज इमरान ने किया और संचालन सीनियर पत्रकार व पूर्व सचिव लोहरदगा जमीयत के गुलाम शाहिद ने किया। बैठक की शुरुआत मुफ्ती वसीम के तिलावत कुरान से हुआ। बैठक को संबोधित करते हुए रांची से आए बतौर मुख्य अतिथि खुर्शीद हसन रूमी ने कहा कि यह बिरादरी पहचान के संकट के दौर से गुजर रहा है। इसकी शिनाख्त( पहचान) को कायम करने के लिए इस बिरादरी को राजनीतिक शक्ति बनना जरूरी है। ताकि यह सिर्फ वोट बैंक बनकर ना रह जाए। इसकी मांग पर सरकार को गंभीरता पूर्वक विचार विमर्श करना चाहिए। और इसे bc1 में शामिल कर विकास के मुख्य धारा में लाना चाहिए।

 वहीं बतौर मुख्य अतिथि झारखंड यंग इराकी के कन्वीनर शाह उमैर ने कहा कि इस आंदोलन में नौजवानों को जोड़कर इसे और धारदार बनाया जाए। नौजवानों के अंदर जोश जज्बा देखने को मिल रहा है। इसका इस्तेमाल बुनियादी कामों में किया जाना चाहिए। यंग इराकी, जमीयत इराकी का दौरा पूरे झारखंड में चल रहा है। कई जिलों में कमिटी का गठन किया जा चुका है और बहुत जल्द बाकी जिलों में कमिटी का गठन कर लिया जाएगा। और आने वाले दिनों में पूरे झारखंड में इसका संगठनात्मक ढांचा मजबूत होगा। 20 नवंबर को इटकी में होने वाले डेलीगेट सेशन में लोहरदगा जिला से भरपूर प्रतिनिधित्व होना चाहिए। जिसपर यहां के लोगों ने हाथ उठाकर 20 नवंबर को इटकी आने का वादा किया। 


इसके अलावा लोहरदगा जमीयत के संरक्षक हाजी मास्टर लुकमान ने इस कार्य का स्वागत किया। और कहा कि यह बिरादरी जब तक शिक्षा ग्रहण नहीं करेगी तब तक रिजर्वेशन का कोई फायदा नहीं होने वाला। यह सही है  कि इस बिरादरी के पिछड़ेपन को देखते हुए इसे bc1 में शामिल किया जाना चाहिए। 

वही लोहरदगा जमीयत के सेक्रेटरी वासिफ कयूम ने आए हुए सभी मेहमानों का जोरदार स्वागत किया और अपने संबोधन में कहा कि आज हम सबको एक होने की जरूरत है। इसी मामले को लेकर आज लोहरदगा में रांची, गुमला, चान्हो आदि जगहों से आने वाले सभी लोगो का हम स्वागत करते हैं। इस बैठक में सर्वसम्मति से यंग इराकी लोहरदगा के कन्वीनर मुस्ताक अहमद चिंटू को बनाया गया। जमीयतुल इराकीन झारखंड के कन्वीनर मौलाना मंजूर अहमद कासमी ने अपने संबोधन में कहा के यह बिरादरी पिछड़ेपन का शिकार है। हम आप सबको 20 नवंबर को इटकी में होने वाले डेलिगेट सेशन के लिए आमंत्रित करते हैं।

 इस मौके पर इम्तियाज अहमद, सरफराज अहमद, मौलाना मुस्तफा, हाजी नईम, एहसान उल हक, शुजाउद्दीन प्रवेज, हाजी हाशिम, हाजी आरिफ, हाजी अली अहमद, हाजी आरिफ, मास्टर सगीर, प्रोफेसर अरशद मोमिन, हाजी नसीम, मो तय्यब, फिरोज कमाल, मो बब्बन, मो इरशाद, मो रेहान, आबिद आलम, इरफान आलम, लड्डन, ओसामा, मो शारिक, मो शाहिद, मो इकबाल, जाहिद इकबाल, अब्दुल मतीन, महमूद आलम, समेत लोहरदगा क्षेत्र के आसपास गांव के दर्जनों लोग उपस्थित थे।


Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image