नेशनल पीपुल्स पार्टी का हुआ पुनर्गठन



 लोहरदगा,जामताड़ा, बेरमो, रामगढ़, हटिया ,तमाड़ व मांडर विधानसभा पर नजर

रांची। झारखंड विधानसभा चुनाव 2024 में होना है, लेकिन इससे पहले ही इसकी रणनीति की विसात सजने लगी है । कई राजनीतिक पार्टियां अब जो है धरातल पर उतर कर बड़ी पार्टियों पर सेंधमारी करने की तैयारी में जुट गई है । एक ऐसा ही पार्टी नेशनल पीपुल्स पार्टी झारखंड प्रदेश कमेटी का पुनर्गठन किया गया है , जो 2024 के चुनाव में दमखम के साथ लड़ेगी।  पार्टी के झारखंड प्रदेश अध्यक्ष राज कुमार पोद्दार ने बताया कि नेशनल पीपुल्स पार्टी मूल रूप से मेघालय की पार्टी है । वर्तमान में इसी पार्टी की सरकार है और कोर्नाड संगमा जो  पी ए संगमा के पुत्र हैं , अभी मेघालय में मुख्यमंत्री हैं और  राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। आदिवासी बहुल क्षेत्र मुख्य रूप से मेघालय मणिपुर नागालैंड और अरुणाचल प्रदेश में बेहतर काम कर रही है।  हमारे कई विधायक और सांसद भी हैं और इसी के साथ हम लोग झारखंड चूंकि आदिवासी बहुल क्षेत्र है और यहां पर जो आदिवासियों के लिए काम किया जाना चाहिए था पिछले 22 सालों में नहीं किया गया है।  इसलिए आप हमारी पार्टी आदिवासी हित में काम करेगी।  जल ,जंगल जमीन के साथ-साथ उसके जीवन स्तर को ऊंचा उठाने शिक्षा के प्रति जागरूक और यहां के जो विरासत है जो धरोहर है उसे बचाने के लिए हमारी नेशनल पोस्ट पार्टी काम करेगी। हालांकि आपको बता दें कि 2019 में हमारी पार्टी विधानसभा से प्रवीण प्रभाकर को विधानसभा चुनाव में उम्मीदवार बनाई थी, लेकिन किसी कारणवश हम वोट तो अच्छा खासा लाए थे, लेकिन सफलता प्राप्त नहीं हुई थी।  राजकुमार ने कहा कि हम भाजपा के साथ मिलकर काम करेंगे और उम्मीद करते कि भाजपा हमें 15 सीटें देगी यदि 4-5 सीट भी दे देती है तो हमारे लिए उपलब्धि होगी ।

 लोहरदगा,जामताड़ा, बेरमो, रामगढ़, हटिया ,तमाड़ व मांडर पर नजर

 हमारी नजर जो है तमाड़, मांडर और सिल्ली विधानसभा पर नजर है। इसके अलावा भी कुछ और सीटें हैं जहां से भाजपा नहीं जीत पारी है।उन सभी सीटों पर उम्मीदवार उतारेंगे।

 पार्टी का हुआ गठन:

 प्रदेश उपाध्यक्ष पंकज सिंह, प्रदेश महासचिव अमर महतो,  प्रदेश प्रवक्ता संजय झा ,प्रदेश प्रवक्ता सुमन बाड़ा, कोषाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह, प्रदेश प्रवक्ता सैयद रिजवी नकी, प्रदेश मीडिया प्रभारी जितेंद्र सिंह ,प्रदेश सचिव अंजनी लकड़ा, प्रदेश सचिव भवानी शर्मा, प्रदेश सचिव जोसेफ डिफोट लकड़ा, प्रदेश सचिव मंजूर अंसारी , प्रदेश सदस्यों में शांति कुजूर, आरती देवी, संगीता तिर्की, लालदेव तिर्की,  विशाल चंद्रा,मीर यूनुस, अशोक मुंडा, हीरालाल महतो और परवेज अंसारी को बनाया गया है।  पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजकुमार पोद्दार हैं जो मूलरूप से झारखंड में पार्टी का विस्तार करने के लिए काम कर रहें हैं।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image