इक्फाई विश्वविद्यालय के माइनिंग इंजीनियरिंग के छात्रों ने खनन सम्मेलन में किया शोध पत्र प्रस्तुत

 छात्रों की उपलब्धियों से गौरवान्वित हैं : प्रो. ओआरएस राव

 प्रमुख संवाददाता

रांची। इक्फाई विश्वविद्यालय, झारखंड के बीटेक (खनन) अंतिम वर्ष के दो छात्र,  अंजीत कुमार सिंह और  मोहम्मद आदिल रजा ने 16 अक्टूबर को नई दिल्ली में इंडियन माइनिंग एंड इंजीनियरिंग जर्नल द्वारा आयोजित माइनिंग यूथ कॉन्क्लेव में शोध पत्र प्रस्तुत किया।

 विश्वविद्यालय के सहायक प्रोफेसर बादल सुमन के मार्गदर्शन में छात्रों द्वारा तैयार "सस्टेनेबल माइनिंग टु आत्मनिर्भर भारत" पर शोध पत्र को सम्मेलन में प्रस्तुत करने के लिए स्वीकार किया गया, जिसका आयोजन कोयला मंत्रालय, भारत सरकार के सहयोग से किया गया था। सम्मेलन में सतत खनन पर कई विषयों को शामिल किया गया, जिसमें खान योजना, सुरक्षा, डिजिटल खनन, रोबोटिक्स, विस्फोट मुक्त खनन, खनन में ऊर्जा संरक्षण आदि शामिल हैं।

 छात्रों को बधाई देते हुए, इक्फाई विश्वविद्यालय, झारखंड के कुलपति प्रो. ओआरएस राव ने कहा कि हमें अपने बीटेक छात्रों की उपलब्धि पर गर्व है, जिन्होंने समकालीन विषय पर शोध पत्र प्रकाशित करने के लिए कड़ी मेहनत की। हमारे संकाय सदस्य छात्रों को उच्च गुणवत्ता वाले शोध पत्र तैयार करने के लिए प्रोत्साहित करते हैं। प्रो राव ने कहा  कि बीटेक के हमारे सभी खनन छात्र और प्रौद्योगिकी में डिप्लोमा, नवीनतम तकनीकी विकास से लैस हैं और खानों में इंटर्नशिप के माध्यम से व्यावहारिक कौशल भी हैं ताकि वे समय तक उद्योग के लिए तैयार हों, वे हमारे विश्वविद्यालय से स्नातक हों। 

 विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो.अरविंद कुमार ने छात्रों की उपलब्धि पर खुशी व्यक्त करते हुए कहा कि हमें खुशी है कि विश्वविद्यालय के समर्पित प्रयासों के कारण हमारे खनन छात्र सीसीएल, ईसीएल जैसी पीएसयू खनन कंपनियों में नौकरियों के लिए चयनित होने में सक्षम हैं। हमें गर्व है कि हमारे कुछ छात्रों का गेट परीक्षा में चयन हो गया।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image