कृषि,पशुपालन एवं सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख की पहल



मत्स्य किसान प्रशिक्षण केंद्र, शालीमार परिसर नहाया दूधिया रोशनी से

 छठ पर्व में तालाब पर अद्भुत व आकर्षक दृश्यों का अवलोकन कर सकेंगे श्रृद्धालु

छठव्रतियों की सुविधा के लिए तालाब के चारों ओर की गई आकर्षक विद्युत सज्जा

  प्रमुख संवाददाता

रांची। एचईसी परिसर स्थित मत्स्य किसान प्रशिक्षण केंद्र (शालीमार, धुर्वा) में इस बार छठ पर्व पर छठव्रतियों के अलावा श्रद्धालुगण अद्भुत व आकर्षक दृश्यों का अवलोकन कर सकेंगे।  राज्य के कृषि, पशुपालन व सहकारिता मंत्री बादल पत्रलेख की पहल पर ऐसा संभव हो सका है। परिसर में आकर्षक विद्युतीकरण राज्य सरकार द्वारा तालाब एवं जलाशय मत्स्य का विकास एवं जीर्णोद्धार योजना के तहत किया गया है। इसके तहत

शालीमार परिसर स्थित तालाब के चारों ओर आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है। इससे मत्स्य प्रशिक्षण केंद्र परिसर की शोभा बढ़ी है, वहीं,विशेष रूप से छठव्रतियों को तालाब पर छठ व्रत करना काफी सुगम होगा। 

गौरतलब है कि विभागीय मंत्री श्री बादल ने इसे गंभीरता से लेते हुए निर्धारित समय के भीतर उक्त योजना को पूरा करने के लिए निर्देशित किया था। 

अब मत्स्य किसान प्रशिक्षण केंद्र का पूरा परिसर दूधिया रोशनी से नहा रहा है। आकर्षक और भव्य विद्युत सज्जा लोगों के आकर्षण का केंद्र बना है।

   मत्स्य विभाग के अधिकारियों के मुताबिक इस बार मत्स्य प्रशिक्षण केंद्र, शालीमार स्थित तालाब में छठव्रतियों सहित श्रद्धालुओं को आकर्षक विद्युत सज्जा मंत्रमुग्ध कर देगी। वहीं, तालाब की साफ-सफाई भी पूर्व की अपेक्षा इस बार काफी बेहतर तरीके से कराई गई है, ताकि छठव्रतियों को यहां पर छठ करने का एक सुखद अनुभूति हो। इस दिशा में मंत्री श्री बादल और मत्स्य निदेशालय के प्रयासों की चहुंओर सराहना की जा रही है।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image