गरीब बच्चों संग मनाई दीपावली की खुशियां


बांटे मिठाइयां,पटाखे व टीशर्ट

 विशेष संवाददाता

रांची। शहर के लोकप्रिय युवा समाजसेवी व झारखंड अगेंस्ट करप्शन के केंद्रीय संगठन मंत्री निपु सिंह की सुपुत्री अनाया सिंह अपने पिता के पदचिन्हों पर चलते हुए गरीबों व जरुरतमंदों को यथासंभव सहयोग करने में जुटी रहती है।  इस क्रम में दीपावली के शुभ अवसर पर सोमवार को अनाया ने गरीब बच्चों संग अपनी खुशियां बांटी। उनके साथ दिवाली का उजाला बनीं। गरीबों के बीच उसने फल, मिठाई, पटाखे और टी-शर्ट बांटे।

इस संबंध में श्री सिंह ने कहा कि बेटी अनाया सकारात्मक सोच रखते हुए ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा के बलबूते समाज के लिए कुछ बेहतर करने की इच्छा रखती है। कम उम्र से ही गरीबों की सेवा के प्रति उसके जज्बे और जुनून देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि वह समाजसेवा को ही मुख्य लक्ष्य बनाकर जीवन पथ पर अग्रसर रहेगी।

श्री सिंह ने कहा कि बेटी का रुझान अभी से ही धर्म-अध्यात्म और समाज सेवा के प्रति होने लगा है। एक साल की उम्र से ही पूजा-पाठ करने, मंदिर जाने और समाजसेवा के प्रति उसे प्रेरित करता रहता हूं।  अनाया डीएवी नंदराज पब्लिक स्कूल, रांची में कक्षा प्रेप में पढ़ती है।  पिछले महीने वह अपने कक्षा में टॉपर रही थी।  वह दिवाली के दिन शाम छह बजे पूजा करने के बाद मिट्टी का दिया जलाई और अपने बड़ी बहन परी और छोटे भाई आयांश राज के साथ आतिशबाजी की। मौके पर गरीब बच्चों संग एक दूसरे के बीच खुशियां बांटी।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image