पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय से मिले एआइएसएम जेडब्लूए के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र ज्योतिषी

 झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू कराने का किया अनुरोध

 चाईबासा में आयोजित होगी राज्यस्तरीय कार्यशाला  

  


  विशेष संवाददात

 रांची। सोमवार को राजधानी रांची में  पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोधकांत सहाय एवं कोल्हान रेन्ज के पूर्व डीआईजी राजीव रंजन से एआईएसएम जेडब्लूए के प्रदेश अध्यक्ष ज्योतिषी ने मुलाकात कर पत्रकार सुरक्षा कानून विषय चर्चा की।

 श्री ज्योतिषी ने पूर्व केंद्रीय मंत्री श्री सहाय से अनुरोध किया कि झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून को यथाशीघ्र लागू करने की प्रकिया को बल दिया जाय। प्रदेश अध्यक्ष के अनुरोध पर श्री सहाय ने कहा कि वे इस संबंध में मुख्यमंत्री से अपने स्तर से बात करेंगे। झारखंड में पत्रकार सुरक्षा कानून को लेकर केंद्रीय सूचना मंत्रालय से भी वार्ता करेंगे। 

 वहीं, पूर्व डीआईजी राजीव रंजन ने कहा कि पत्रकार जगत के लिये पत्रकार सुरक्षा कानून वक्त की मांग है। पत्रकार कहीं-कहीं अपनी जान जोखिम में डालकर समाचारों का संकलन करते हैं। कई क्षेत्रों में पत्रकारिता चुनौती भरा कार्य है। ऐसे में पत्रकार सुरक्षा कानून लागू किया जाना जरूरी है। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता जगत को भी परिष्कृत करने की आवश्यकता है। इसके लिये समय-समय पर मीडिया वर्कशॉप आयोजित करने की जरूरत है। 

इस पर एआइएसएम जेडब्लूए के प्रदेश अध्यक्ष जितेंद्र ज्योतिषी ने कहा कि आने वाले महीनों में चाईबासा की धरती पर राज्यस्तरीय कार्यशाला का आयोजन होगा। 
 मौके पर एआइएसएम जेडब्लूए के प्रदेश सचिव नवल किशोर सिंह, प्रदेश कोषाध्यक्ष राहुल कुमार सिंह,कोल्हान प्रभारी कमलेश सिंह मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image