इक्फाई विश्वविद्यालय में 11वां एनजे यशस्वी स्मृति समारोह आयोजित


 रेड क्रॉस सोसायटी के सहयोग से रक्तदान शिविर आयोजित

सफलता की कुंजी है अनुशासन और दृढ़ संकल्प : प्रो.ओआरएस राव

विशेष संवाददाता

रांची। इक्फाई समूह के संस्थापक स्वर्गीय एनजे यशस्वी के सम्मान में शनिवार को एक स्मृति समारोह इक्फाई विश्वविद्यालय, झारखंड के परिसर में आयोजित किया गया। रामकृष्ण मिशन आश्रम, रांची के स्वामी अंतरानंद  इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि थे। इस मौके पर उन्होंने दृढ़ संकल्प के माध्यम से लक्ष्यों तक पहुंचना विषयक व्याख्यान दिया।


इससे पहले, विश्वविद्यालय के कई छात्रों और संकाय सदस्यों ने रेड क्रॉस सोसाइटी ऑफ इंडिया के सहयोग से आयोजित रक्तदान शिविर के दौरान रक्तदान किया। दृढ़ संकल्प के माध्यम से लक्ष्यों तक पहुंचना विषय पर छात्रों के बीच वाद-विवाद का आयोजन किया गया।
छात्रों को संबोधित करते हुए, प्रो.ओआरएस राव ने कहा कि स्वर्गीय एन जे यशस्वी बहुमुखी प्रतिभा के धनी व्यक्ति थे। उन्होंने योग्यता और नैतिकता की नींव पर इक्फाई संस्थानों के समूह की स्थापना की। उनके द्वारा स्थापित किए गए आदर्शों और  दिशानिर्देशों  का पालन करते हुए  हमारा विश्वविद्यालय छात्रों को ज्ञानवान, चरित्रवान बनाने के साथ साथ सफल पेशेवरों के रूप में भी तैयार करने के मिशन पर केंद्रित है।

 सफल और खुश रहने के लिए चरित्र के महत्व पर प्रकाश डालते हुए प्रो. राव ने छात्रों को अपने विचारों, शब्दों और कार्यों को देखने के लिए प्रोत्साहित किया, जो आदत बन जाते हैं, जो चरित्र में परिणत होते हैं। प्रो. राव ने कहा कि 
 अनुशासन, दृढ़ संकल्प, समर्पण और परिश्रम आपके गंतव्य तक पहुंचने के लिए महत्वपूर्ण हैं।
 छात्रों को संबोधित करते हुए स्वामी अंतरानन्द ने कहा कि अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए दृढ़ संकल्प और ठोस प्रयास करने की आवश्यकता है। एक व्यक्ति तब तक प्रगति नहीं कर सकता, जब तक कि वह आसपास के समाज से निकटता से जुड़ा न हो और दूसरों के लिए सेवा की भावना पैदा न करे।


 उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र व कर्मी पुरस्कृत
अपने दैनिक जीवन में  उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विश्वविद्यालय के छात्रों और कर्मचारियों को मान्यता पुरस्कार दिए गए। जिया सिन्हा, बीबीए (2020-23) और सोनू आनंद बीबीए-एलएलबी (2020-25) को स्टूडेंट ऑफ वैल्यूज़-2022 का पुरस्कार मिला, जबकि प्रो.मनोहर कुमार सिंह और गंगाधर विश्वकर्मा को कर्मचारी मान-2022 का पुरस्कार दिया गया। 
विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रो.अरविन्द कुमार ने धन्यवाद ज्ञापित किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता डॉ.श्वेता सिंह ने की। समारोह में सभी छात्र-छात्राएं, संकाय सदस्य और अन्य कर्मचारी शामिल हुए।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image