उपायुक्त से मिला सामाजिक-राजनैतिक लोगों का 9 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल, 08 सूत्री मांगों पर हुई चर्चा



रांची: सामाजिक-राजनैतिक लोगों का 9 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल रांची के उपायुक्त से शाम में उनके कार्यालय में मिला,प्र तिनिधिमंडल की बुनियादी व्यवहारिक-तार्किक न्यायोचित मांगों में 08 सूत्री मांगों पर चर्चा हुई।

1.रांची में अधिक्तर बैंकों द्वारा स्लम बस्तियों में सामुदायिक कार्यों में सामाजिक दायित्व का निर्वाहन(सीएसआर के तहत) नही होता ख़ासकर मेन रोड़ के बैंकों द्वारा जहां स्लम बस्तियों के खाताधारी एवं स्लम बस्तियां मौजूद है, साथ ही शहरी रांची एवं रांची से सटे ग्रामीण इलाकों में। सामुदायिक स्कूल, हॉस्पिटल,कम्यूनिटी हॉल,चौक-चौराहों का सुंदरीकरण,जल मीनार,रैन बसेरा,वृद्धावस्था आश्रमों के निर्माण या बुनियादी-अत्याधुनिक सुसज्जित करने में सहयोग करने में उचित आदेश दिया जाए.

2.रांची में सीएसआर या डीएमएलटी फण्ड द्वारा बुनियादी-मानवीय कल्याणकारी कार्यों को स्लम बस्तियों में अंज़ाम दिया जाए.

3.रांची सदर अस्पताल ब्लड बैंक एवं रांची के स्लम बस्तियों के आंगनबाड़ी को राजधानी रांची का मॉडल बनाया जाए जो बुनियादी मानवीय कल्याणकारी अत्याधुनिक व्यवस्था से सुसज्जित हो।

4.रांची जिला में स्वैच्छिक रक्तदान को प्रचारित- प्रोत्साहित किया जाए.

5.रांची में ठंड हेतू कंबल वितरण किया जाए एवं सामाजिक सामुदायिक संगठनों को भी शामिल कर सहयोगी बनाया जाए.

6.रांची के शहरी स्लम बस्तियों एवं रांची जिला में दिव्यांगता सर्टिफिकेट बनाने एवं आधार कार्ड बनाने हेतू बेड पर पड़े या असमर्थ दिव्यांगों के घर पर ही एक अभियान के तहत कार्यक्रम की शुरुआत की जाए सहित उपयुक्त जगहों पर कैम्प भी लगाया जाए.

7.रांची में थाना सहित केंद्रीय शांति समिति का अविलंब पुनर्गठन सर्वधर्म के शिक्षित,सक्षम,योग्य, प्रतिष्ठित सामाजिक-धार्मिक-व्यापारिक जिम्मेदार एवं जनप्रतिनिधि को शामिल कर किया जाए.

8.रांची में प्रतिबंधित नशा,दवाओं को रोका जाए, प्रतिबंधित नशा से समाज में दुष्प्रभाव जारी है,नशापान मुक्ति अभियान पर ज़ोर दिया एवं नशा मुक्ति से निकले नौजवानों को उपयुक्त रोजगार से जोड़ा भी जाए.

श्रीमान रांची उपायुक्त ने इन सभी बुनियादी चर्चाओं को गंभीरतापूर्वक सुना और बारी बारी से सभी मुद्दों पर  आपने विचार रखें.इन सभी मुद्दों पर जल्द उचित कार्रवाई की जाएगी.

प्रतिनिधिमंडल उम्मीद करता है कि रांची उपायुक्त महोदय जितनी संवेदनशीलता से सभी मुद्दों को सुने और समझें है हम उम्मीद करते है कि उपायुक्त महोदय संवेदनशीलता एवं सजगता के साथ उचित कार्रवाई करेंगे.

प्रतिनिधिमंडल में अंजुमन इस्लामिया रांची के अध्यक्ष मोख्तार अहमद,भाकपा माले के भुनेश्वर केवट,लहू बोलेगा संस्था के नदीम खान,इंजीनियर शाहनवाज़ अब्बास,मो बब्बर,मो नौशाद,रोटी बैंक रांची के विजय पाठक, एकरा मस्जिद प्रबंधन कमेटी रांची के सरवर खान,मो फ़हीम उपस्थित थे.

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image