देहरादून की खूबसूरत वादियों में फिल्म शूट करना हो तो धवन प्रोडक्शंस की सेवाओं का लाभ लें


 विशेष संवाददाता 

 देहरादून (उत्तराखंड)। फिल्म निर्माण के क्षेत्र से जुड़े निर्माता-निर्देशक यदि उत्तराखंड के देहरादून में किसी फिल्म की शूटिंग करना चाहते हैं, तो वहां की इवेंट मैनेजमेंट कंपनी धवन प्रोडक्शंस की उत्कृष्ट सेवाओं का लाभ ले सकते हैं। 

इस संबंध में धवन प्रोडक्शंस के संस्थापक/ निदेशक एवं उभरते हुए युवा उद्यमी जितेश धवन बताते हैं कि फिल्म की शूटिंग के लिए देहरादून की खूबसूरत और हसीन वादियां काफी उपयुक्त है। यहां के आकर्षक और मनोरम दृश्य दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर देते हैं। 

 बॉलीवुड के फिल्म निर्माताओं निर्देशकों सहित अन्य कलाकारों को देहरादून में फिल्म निर्माण से जुड़ी हर प्रकार की सुविधाएं उपलब्ध कराने की दिशा में धवन प्रोडक्शन कृत संकल्प है। 

 नए उभरते स्थानीय कलाकारों को भी एक सशक्त मंच देने की दिशा में जितेश धवन जुटे हुए हैं।

 उत्तराखंड के मोखमपुर निवासी जितेश धवन वर्ष 2014 से फिल्म शूटिंग में सुविधाएं मुहैया कराने और स्थानीय कलाकारों के कैरियर संवारने में सहयोग कर रहे हैं। श्री धवन ने वर्ष 2014 में धवन प्रोडक्शंस नामक एक इवेंट मैनेजमेंट कंपनी का शुभारंभ किया। जिसके माध्यम से फिल्म निर्माण के क्षेत्र में प्रबंधन, लोकल ब्रांड प्रोमोशन, लोकेशन्स, कलाकारों के बोर्डिंग एंड लॉजिंग सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने का कार्य किया जाता है। स्थानीय कलाकारों को एक सशक्त प्लेटफार्म देने की दिशा में भी जितेश धवन सतत प्रयासरत हैं।

 उत्तराखंड के स्थानीय कलाकारों को फिल्म निर्माण के क्षेत्र में प्रेरित करने के लिए भी उन्होंने कदम बढ़ाए हैं। श्री धवन बताते हैं कि बोनी कपूर द्वारा निर्मित फिल्म मिली के शूटिंग के दौरान देहरादून में उन्होंने लोकल कलाकारों को भी मंच प्रदान किया। इसके अतिरिक्त करण राजदान की फिल्म हिंदुत्व की शूटिंग भी देहरादून में की गई। जिसमें धवन प्रोडक्शंस द्वारा सुविधाएं मुहैया कराई गई।

 उन्होंने बताया कि बालाजी प्रोडक्शन्स के लिए एकता कपूर की वेब सीरीज पंच बीट सीजन 2 की भी उन्होंने शूटिंग देहरादून में कराई। वहीं वैभव बिष्ट की थर्टी डेज लव स्टोरी एक शॉर्ट फिल्म के निर्माण में भी सहयोग किया। श्री धवन नए और उभरते कलाकारों को मंच प्रदान कर उनकी कला को निखारने और तराशने की दिशा में भी प्रयासरत हैं। नए और उभरते कलाकारों को अपने संदेश में श्री धवन कहते हैं कि फिल्म इंडस्ट्री में कैरियर संवारने का झांसा देकर युवक-युवतियों का शोषण करने वाले असामाजिक तत्वों की भी कमी नहीं है। उन्होंने नए और संघर्ष करते कलाकारों को ऐसे तत्वों से सतर्क रहने की अपील की।

 उन्होंने बताया कि उत्तराखंड सरकार फिल्म निर्माण के क्षेत्र में फिल्म निर्माताओं, निर्देशकों सहित अन्य उद्यमियों को प्रोत्साहित करती है। फिल्म निर्माण के लिए उत्तराखंड सरकार द्वारा अनुदान देने का भी प्रावधान है। इसका लाभ निर्माताओं और निर्देशकों को मिलता है। उन्होंने बताया कि धवन प्रोडक्शंस के बैनर तले विगत 9 वर्षों से फिल्म निर्माण और शूटिंग के लिए मैनेजमेंट प्रबंधन, लोकल ब्रांड प्रमोशन, कलाकारों के ठहरने और भोजन आदि का प्रबंध उनके माध्यम से किया जाता है।

 उत्कृष्ट सेवाओं के कारण धवन प्रोडक्शंस को  देहरादून के आकर्षक और मनोरम स्थलों पर फिल्म की शूटिंग के लिए निर्माता-निर्देशकों द्वारा प्राथमिकता दी जाती है।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image