विधानसभाध्यक्ष से मिला भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ का प्रतिनिधिमंडल



धनबाद में प्रस्तावित राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने का दिया निमंत्रण

 विशेष संवाददाता

रांची। भारती श्रमजीवी पत्रकार संघ की झारखंड इकाई (जेजेए) का एक प्रतिनिधिमंडल शनिवार को बीएसपीएस के राष्ट्रीय महासचिव सैयद शाहनवाजुल हसन के नेतृत्व में विधानसभा अध्यक्ष रविंद्र नाथ महतो से मिला। प्रतिनिधिमंडल की ओर से झारखंड विधानसभा अध्यक्ष रवीन्द्रनाथ महतो को धनबाद में प्रस्तावित बीएसपीएस के राष्ट्रीय सम्मेलन में शामिल होने के लिए आमंत्रित किया गया। 

 श्री हसन ने विधानसभा अध्यक्ष को बताया कि सम्मेलन में पत्रकारिता के क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान हेतु देश के ख्यातिप्राप्त पत्रकारों को लाइफ टाइम अचीवमेंट अवॉर्ड भी दिया जाएगा। इसके लिए पांच सदस्यीय चयन समिति का गठन की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। इस समिति के एक सदस्य के रूप में विधानसभा अध्यक्ष को नामित करने का प्रस्ताव बीएसपीएस की ओर से दिया गया, जिसे उन्होंने सहर्ष स्वीकार कर लिया। 

पांच सदस्यीय समिति में झारखंड विधानसभा अध्यक्ष, पूर्व निर्वाचन आयुक्त, सुप्रीम कोर्ट के पूर्व न्यायाधीश, प्रेस काउंसिल ऑफ इंडिया के सदस्य एवं प्रेस क्लब ऑफ इंडिया के अध्यक्ष शामिल हैं। 

ज्ञात हो कि बीएसपीएस का दो दिवसीय तृतीय राष्ट्रीय सम्मेलन झारखंड के कोयलांचल धनबाद में प्रस्तावित है। राष्ट्रीय सम्मेलन में देश के विभिन्न राज्यों से लगभग पांच सौ पत्रकारों का महाजुटान होगा। जिसमें पत्रकारों के ज्वलंत मुद्दों सहित वर्तमान परिप्रेक्ष्य में पत्रकारिता की चुनौतियां विषय पर भी गहन विचार विमर्श किया जायेगा।

 विधानसभा अध्यक्ष को बीएसपीएस की झारखंड इकाई द्वारा जानकारी दी गई कि राष्ट्रीय सम्मेलन में पत्रकारों को दिए जाने वाले लाइफ टाइम अचीवमेंट अवार्ड के लिए देश भर के 35 वरिष्ठ पत्रकारों का नॉमिनेशन प्राप्त हुआ है। जिनमें पांच पत्रकारों का चयन किया जाना है।

 प्रतिनिधिमंडल में एसोसिएशन के रांची जिला अध्यक्ष पुष्कर महतो, वरिष्ठ पत्रकार नवल किशोर सिंह, आदिल रशीद, सिद्धार्थ बनर्जी, अरविंद कुमार एवं नईमुल्लाह खान शामिल थे।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image