कोडरमा में कलाल इराकी के बैठक में बोले वक्ता, निस्वार्थ भावना से काम करना है


 कोडरमा में कलाल इराकी के बैठक में बोले वक्ता, निस्वार्थ भावना से काम करना है

रांची: जमीयतुल इराकीन झारखंड, यंग इराकी झारखंड पूरे  राज्य में जोड़ने का काम कर रही हैं। इसी कड़ी में आज एक प्रतिनिधि मंडल कोडरमा आई है।  हम यहां आप सबको 20 नवंबर को इटकी के राज्य स्तरीय सम्मेलन में आमंत्रित करने आए हैं। उक्त बातें यंग इराकी झारखंड के कन्वीनर शाह उमैर ने कहीं। वह कोडरमा के जलवाबाद मदरसा मदीनातुर रसूल के बैठक को संबोधित कर रहे थे। 

शाह उमैर ने कहा कि हम अपने बिरादरी को यूनाइट करने के लिए काम कर रहे हैं। आप हमारा सहयोग करें। मुसलमानों की आबादी 2011 के जनगणना के हिसाब से 16% है। कलाल बिरादरी 7 से 8% है। 2 % वाली आबादी का विधायक है। कलाल बिरादरी तो 7 से 8% है। फिर भी हमारा एक विधायक तक नहीं है, यह सोचने की बात है। अपनी पहचान बनाने के लिए एक साथ एक चटाई पर आने की जरूरत है। जब हम एक साथ मिलकर बैठेंगे तो हमारा कई काम आसानी से होगा। 

वहीं मो शौकत सरवर ने कहा की हमारे बिरादरी के पास किसी चीज की कमी नहीं है। अगर कमी है तो सिर्फ लीडरशिप की। आज हम सबको निस्वार्थ भावना से काम करना है। एजुकेशन और स्वास्थ्य पर मिलकर काम करना है। आज हम अपने तौर तरीका शादी ब्याह में बदल दिए तो हमारी जमीन बिक गई। शादी ब्याह को आसान करना है। वही मोहम्मद अफसर ने कहा कि हमें ऐसा काम करना है जो कलाल बिरादरी शिक्षा के कारण जाना जाए। पहले क्या हुआ वह भूल जाइए। आप नहीं पढ़ सके तो क्या अपने बच्चों को पढ़ाएं। आज हम सब यह निर्णय लें कि हम गोश्त नहीं खाएंगे, गोश्त के पैसा से बच्चों का किताब लाएंगे।

 हजारीबाग के कन्वीनर कैसर खालिद ने कहा की अपने आने वाले नस्लों के लिए आज बगैर ऊंच-नीच किए हुए एक साथ बैठना होगा, मिलकर सोचना होगा। इस तरह के कार्य होने से पूरी कलाल बिरादरी यूनाइट होगी। हम इस पर कार्य करने वाले सभी लोगो को मुबारकबाद देते हैं। वहीं जमीयतुल इराकीन हिंदपीढ़ी पंचायत के अध्यक्ष मो अल्तमश ने अपने संबोधन में कहा कि हम लोग आने वाले नस्ल के लिए लड़ रहे हैं, अब हम लोग का टाइम निकल गया है। यह खयाल करके आप लोग इटकी में आइए। और हमारा साथ दीजिए। इससे आपकी ताकत बढ़ेगा। पूरे झारखंड के लोगों को इससे फायदा होगा। इसी बैठक में 

कोडरमा जिला को जोड़ने के लिए यंग इराकी कोडरमा का कन्वीनर शौकत सलीम को बनाया गया। और जमीअतुल इराकीन कोडरमा जिला का कन्वीनर मोहम्मद अफसर अली को बनाया गया। बैठक की अध्यक्षता हाजी मोहम्मद इकराम ने की। और संचालन कैसर खालिद ने किया। बैठक में होजैफा आरिफ, राजू परवेज, आरिफ हुसैन, प्रवेज अख्तर, मोहम्मद शमशाद आलम, मो तनवीर, मोहम्मद साहिल, जावेद हुसैन, मोहम्मद इफ्तेखार, मोहम्मद फहीम, वाजिहुल करीम, मो महफूज आलम, हाजी फारूक अहमद, आबिद रहमान, मोहम्मद शफीक, एकरामुल हक, मोहम्मद नसीम, मुख्तार अहमद, फजल इलाही, मो अल्तमश आदि उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image