झारखण्ड पुलिस एसोसिएशन के केन्द्रीय पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल चतरा पहुंची. जहां


 एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस उप महानिरीक्षक से मांग किया कि शीघ्र इस घटना में शामिल शेष बचे उपद्रवीयों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए

रांची: आज दिनांक 09.11.2022 को झारखण्ड पुलिस एसोसिएशन के केन्द्रीय पदाधिकारियों का एक प्रतिनिधिमंडल चतरा जिला में हुए पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की घटना के जाँच के लिए चतरा जिला गयी वहाँ मारपीट में जख्मी पुलिस कर्मियों के साथ मुलाकात कर उन्हें हर संभव मदद करने का आश्वासन दिया गया, साथ ही साथ सदर थाना चतरा के प्रांगण में एक आम सभा का आयोजन किया गया। 

यह भी उल्लेखनीय है कि कल दिनांक 08.11.2022 को सदर थाना चतरा क्षेत्र में हुए वाहन दुर्घटना में एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी थी इसी घटना में वहाँ के घायल ग्रामीणो को ईलाज हेतु हॉस्पीटल भेजा गया। इसी बीच वहाँ मौजूद सदर थाना के सहायक अवर निरीक्षक शशिकांत ठाकुर को सूचना मिली की दुर्घटना कारित करने वाले ड्राईवर एवं खलासी को पकड़ कर ग्रामीणो द्वारा पिटाई किया जा रहा है, तथा उसके वाहन को तोड़-फोड़ किया जा रहा है। इस सूचना पे तत्काल वे वहाँ पहुँचे तो ग्रामीणों द्वारा इन्हें भी पकड़ कर मारपीट की गयी तथा वर्दी फाड़ दी गयी। 

इस घटना की सूचना जब सदर थाना चतरा के प्रभारी को मिली तो अपने सशस्त्र बल के साथ उक्त सहायक अवर निरीक्षक को बचाने पहुँचे तो सदर थाना प्रभारी के वाहन एवं उनके साथ गए पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की गयी। यह घटना बहुत ही निन्दनीय, शर्मनाक एवं दण्डनीय है, क्योकि पुलिसकर्मी अपने कर्त्तव्य का निर्वहण करने गए थे वैसे परिस्थति में उनके साथ मारपीट करना, जानलेवा हमला करना किसी भी दृष्टिकोण से न्योयोचित नही है। इसी आशय से झारखण्ड पुलिस एसोसिएशन की केन्द्रीय टीम चतरा गयी थी वहाँ घायलो एवं जख्मी पुलिस कर्मीयों के साथ पुछताछ के क्रम में यह पता चला कि 300 से 400 अज्ञात ग्रामीणों द्वारा जान बुझकर पुलिस बल पर हमला किया गया था।

 उनके विरूद्ध सदर थाना चतरा में मामला दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है। अब तक 49 अपराधियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक एवं पुलिस उप महानिरीक्षक से यह मांग किया है कि यथा शीघ्र इस घटना में शामिल शेष बचे हुए उपद्रवीयों को गिरफ्तार कर जेल भेजा जाए। इस टीम में महामंत्री अक्षय कुमार राम, वरीय उपाध्यक्ष अखिलेश्वर पाण्डेय उपाध्यक्ष अरविन्द प्रसाद यादव, वरीय संयुक्त सचिव महताब आलम एवं संयुक्त सचिव रंजन कुमार, शामिल थे।

Post a Comment

0 Comments

Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image