माही के सदस्यों ने बंधु तिर्की को मौलाना का

 


माही के सदस्यों ने बंधु तिर्की को मौलाना आजाद का तेलीय चित्र भेंट किया

राँची : आज मौलाना आजाद ह्यूमेन इनिशिएटिव (माही) के सदस्यों ने पूर्व शिक्षा मंत्री व काँग्रेस के कार्यकारिणी अध्यक्ष श्री बंधु तिर्की को मोराबादी स्थित उनके आवासीय कार्यालय में मौलाना आजाद का तेलीय चित्र भेंट किया। यह तेलीय चित्र झारखंड के मशहूर चित्रकार डॉक्टर ज़ाकिर हुसैन ने माही द्वारा आयोजित शिक्षा एवं सांस्कृतिक मेला 2022 में लाइव डेमोंस्ट्रेशन के अन्तर्गत बनाया था। बंधु तिर्की ने इस भेंट को प्रसन्नता पूर्वक स्वीकार करते हुए कहा कि "मौलाना आज़ाद भारत के आधुनिक शिक्षा के जनक व गंगा-जमुनी तहज़ीब के बड़े अलंबरदार ही नहीं बल्कि काँग्रेस के सच्चे सिपाही व आज़ादी के अग्रणी नेता थे। हमारे राँची ही नहीं बल्कि पूरे झारखण्ड को यह सौभाग्य प्राप्त है कि मौलाना के पावन क़दम यहाँ पड़े। आवश्यकता है मौलाना के आदर्शों को आत्मसात करने की। उन्होंने आगे कहा, माही के सदस्य मौलाना के विचारों व आदर्शों को भली-भांति प्रचारित व प्रसारित कर रहे हैं जिससे समस्त समाज लाभान्वित होंगे।

       माही के सदस्य मोहम्मद नज़ीब ने बताया कि माही द्वारा कई कार्यक्रम चलाए जा रहे हैं जिसमें मुख्य रूप से - "दि कोल्ड इज़ बोल्ड, एन इनिशिएटिव बायी माही" जिसके अंतर्गत स्कूल जा रहे वैसे बच्चें जिनके पास ठण्ड से बचने के लिए स्वेटर नहीं है, उन तक स्वेटर डिस्ट्रीब्यूट किया जा रहा है। अभी तक इस कार्यक्रम के तहत लगभग 650 स्वेटर डिस्ट्रीब्यूट किया जा चुका है और लक्ष्य 1000 स्वेटर डिस्ट्रीब्यूट करने का है। दूसरा कार्यक्रम "शिक्षा सभी का अधिकार" के अंतर्गत निःशुल्क मैट्रिक क्रैश कोर्स चलाया जा रहा है जिसमें मैट्रिक 2023 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए विशेषज्ञ शिक्षकों की सेवा ली जा रही है जिसके अन्तर्गत दो बैच प्रातः 7 बजे व शाम 4 बजे चलाया जा रहा है।
           इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से हाजी नवाब, मोहम्मद वसीम, ख़ालिद सैफुल्लाह, मोहम्मद इक़बाल व मोहम्मद सलाहउद्दीन उपस्थित थे।

Post a Comment

0 Comments

MK Advance Dental Hospital
Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image