इक्फ़ाई विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट ब्रोशर-2023 जारी

 


इक्फ़ाई विश्वविद्यालय में प्लेसमेंट ब्रोशर-2023 जारी

विशेष संवाददाता

रांची। वर्ष 2023 में स्नातक करने वाले छात्रों के लिए प्लेसमेंट ब्रोशर इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड में आयोजित एक समारोह में जारी किया गया। यूएसओएम आईटी सॉल्यूशंस के सीईओ विवेक आनंद और निशिकांत इंफो प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक शशिकांत सरिया और एफवाई ब्रोस लिमिटेड समारोह में सम्मानित अतिथि थे।
इस अवसर पर दर्शकों को संबोधित करते हुए, इक्फ़ाई विश्वविद्यालय, झारखंड के कुलपति प्रो. ओआरएस राव ने कहा कि हमारे छात्रों को आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, मशीन लर्निंग, क्लाउड कंप्यूटिंग जैसे नवीनतम क्षेत्रों में ज्ञान और व्यावहारिक कौशल प्रदान करके सक्षम पेशेवरों में तैयार किया जाता है। एसीसी, एशियन पेंट्स, बायजूज, आईटीसी, मैरिको आदि जैसी प्रतिष्ठित कंपनियों में कैंपस प्लेसमेंट में चयनित होने के अलावा, छात्र कैप जेमिनी, कॉगजिनेंट टेक्नोलॉजीज, टीसीएस, विप्रो, कोल इंडिया, एनटीपीसी आदि जैसी कंपनियों में खुली प्रतिस्पर्धा में सफलतापूर्वक प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं।



छात्रों को संबोधित करते हुए विवेक आनंद ने बताया कि कैसे डिजिटल मार्केटिंग, बिजनेस एनालिटिक्स, साइबर सुरक्षा आदि जैसे समकालीन क्षेत्रों में छात्रों के लिए करियर के उत्कृष्ट अवसर पैदा कर रहे हैं। उन्होंने छात्रों को उद्योग के लिए तैयार करने के लिए इक्फ़ाई विश्वविद्यालय की सराहना भी की और कहा कि कंपनी द्वारा इक्फ़ाई विश्वविद्यालय से चुने गए छात्रों ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है।
 शशिकांत सरिया ने कौशल के महत्व पर प्रकाश डालते हुए कहा कि प्रतिस्पर्धी कारोबारी माहौल में कंपनियां अच्छे कौशल वाले छात्रों की तलाश कर रही हैं ताकि कंपनी प्रदर्शन और विकास कर सके। हमने देखा है कि इक्फ़ाई यूनिवर्सिटी की समर इंटर्नशिप कठोर होती है और छात्रों को अच्छे व्यावहारिक कौशल प्रदान करती है।
प्लेसमेंट के प्रभारी प्रो. सुमित सिन्हा ने स्नातक छात्रों को अपनी कंपनियों में प्लेसमेंट का अवसर देने के लिए कंपनियों के प्रति आभार व्यक्त किया।
विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार प्रो.अरविंद कुमार ने धन्यवाद प्रस्ताव देते हुए कंपनियों को आश्वासन दिया कि विश्वविद्यालय यह सुनिश्चित करने के लिए कड़ी मेहनत करता रहेगा कि विश्वविद्यालय के हर छात्र पेशेवर रूप से सक्षम हैं और अच्छे कार्य नैतिकता का पालन करते हैं।
छात्रों, संकाय सदस्यों और विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के अलावा, भर्ती करने वाली कंपनियों के कई मानव संसाधन प्रबंधकों ने इस कार्यक्रम में भाग लिया।

Post a Comment

0 Comments

MK Advance Dental Hospital
Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image