मौलाना आजाद कॉलेज के संचालन हॉयर मुस्लिम एजुकेशन सोसाइटी का नए सिरे से चुनाव कर गवर्निंग बॉडी का गठन करने का निर्णय

 


अंजुमन इस्लामिया की ओहदेदारों और मजलिस ए आमला के सदस्यों की रविवार को बैठक हुई। मजलिस ए आमला के सदस्य अयूब राजा खान की सदारत में हुई बैठक में मौलाना आजाद कॉलेज, अंजुमन अस्पताल समेत अन्य विभागों की समस्याओं पर चर्चा के बाद फैसला लिया गया। बैठक में मौलाना आजाद कॉलेज के संचालन हॉयर मुस्लिम एजुकेशन सोसाइटी का नए सिरे से गठन करने का प्रस्ताव पारित किया गया। इस सोसाइटी में अंजुमन इस्लामिया के तमाम ओहदेदार व सदस्यों के अलावा शहर में शिक्षा व सामाजिक कार्य से जुड़े लोगों को शामिल किया जाएगा। मौजूद लोगों ने कहा कि पुरानी सोसाइटी सालों से चुनाव नहीं किया गया है। जबकि सोसाइटी के बॉयलाज के अनुसार हर तीन साल में चुनाव कराकर सचिव समेत अन्य पदाधिकारियों का चयन करना था। लेकिन एेसा नहीं किया गया। इसलिए सोसाइटी का चुनाव कराने के बाद गवर्निंग बॉडी का गठन किया जाएगा। बैठक में अपर बाजार, कर्बला चौक, डोरंडा और ईदगाह में मार्केटिंग कांप्लेक्स बनाने का फैसला लिया गया। बैठक में संयुक्त सचिव मो शाहीद, नूर आलम, जावेद अख्तर, वसीम अकरम, शाहीद अख्तर, नदीम अख्तर, मो नजीब, मो नकीब, साजिद उमर समेत अन्य शामिल थे। 
अस्पताल में बनाया जाएगा ओपीडी
अंजुमन इस्लामिया अस्पताल में नए ओपीडी के निर्माण पर भी चर्चा की गई। महासचिव ने बताया कि पुराने ओपीडी को तोड़ दिया गया है। लेकिन फंड नहीं मिलने की वजह से उसका निर्माण कार्य शुरू नहीं किया जा सका। उन्होंने बताया कि बैठक में ओपीडी का निर्माण कार्य अंजुमन इस्लामिया के लोग अवाम से मदद लेकर खुद कराने का प्रस्ताव पारित किया गया। ओपीडी निर्माण के लिए अलग से एक कमेटी का भी गठन करने पर फैसला लिया गया।
राज्यपाल से मिलेगा अंजुमन की टीम
अंजुमन की बैठक में कहा गया कि एनसीआरटी के बुक में मौलाना अबुल कलाम आजाद के बारे में उल्लेख रहता था। लेकिन अब उसे हटा दिया गया है। इसको लेकर अंजुमन की एक टीम राज्यपाल से मिलकर ज्ञापन सौंपेगी। जिसमें स्वतंत्रता सेनानी मौलाना आजाद का एनसीआरटी के बुक में उल्लेख करने की मांग करेगी। साथ ही मौलाना आजाद छात्रवृति को भी फिर से शुरू करने का भी आग्रह करेगी। 
धरना देगी अंजुमन की टीम
बैठक में हज यात्रा पर भी चर्चा की गई। बैठक में कहा गया कि केंद्र सरकार की ओर से झारखंड के हज यात्रियों के लिए रांची से फ्लाइट नहीं दी है। जिससे हज यात्रियों को अब कोलकाता से विमान पकड़ना होगा। जिससे उन्हें काफी परेशानी होगी। बैठक में तय किया गया कि अंजुमन की टीम रांची से फ्लाइट देने की मांग को लेकर हज हाउस के बाहर धरना देगी।

Post a Comment

0 Comments

MK Advance Dental Hospital
Hopewell Hospital
Shah Residency IMG
S.R Enterprises IMG
Safe Aqua Care Pvt Ltd Image